What is SnapTube.

नमस्कार दोस्तों सबसे पहले आपका अपने ब्लॉग स्मार्ट वे ऑनलाइन बहुत बहुत स्वागत है।  आज हम जानेगे की SnapTube क्या है।  फेसबुक , टविटर के आप दीवाने हो ही।  और आये दिन आपको बहुत ही सारे SnapTube की प्रचार देखने को मिल ही रहे होंगे। तो चलिए जान लेते है इसके बारे में पुरे विस्तार से। 

अब ये तो बात है ही की इंडिया में कोई सायद ही ऐसा बन्दा होगा जो की इंटरनेट का इस्तेमाल करता हो और यह बोले की नहीं मुझे ऑनलाइन वीडियो शेयरिंग वेबसाइट YouTUbe  के बारे में कुछ नहीं पता है। असल में SnapTube एप्लीकेशन खाश तौर पर यूट्यूब पर उपलब्ध वीडियो सामग्री को डाउनलोड करने के लिए ही बनाया गया। 

गूगल के प्रोडक्ट यूट्यूब की इस्तेमाल करने  की जो प्रयोग नीति के अनुसार कोई भी उपभोक्ता केवल यूट्यूब पर उपलब्ध किसी भी वीडियो को केवल ऑनलाइन ही देख सकता है।  कुछ दिन बाद जब यूट्यूब में कुछ बदलाव हुवे तो उन्होंने एक विकल्प दे दिया, की ठीक अगर कोई भी उपयोगकर्ता चाहे तो यूट्यूब पर उपलध्ब वीडियो को डाउनलोड भी कर सकता है। लेकिन अब यहां पर शर्त ये थी सिर्फ यूट्यूब डाउनलोड जरिये ही उस डाउनलोड किये हुवे वीडियो को देख सकता है। पर कही अगर वह शेयर करना चाहे तो वो ऐसा नहीं कर सकता। 

यह जो सेवा है  अभी तक लागु है। फिर एक SnapTube Application आया जिसके जरिये लोग वीडियो तो देख ही लेंगे लेकिन पसंद आने पर उस वीडियो को डाउनलोड भी कर सकते है।


Post a Comment

 
Top