वीवो ने लांच किया नया स्मार्ट फ़ोन जानिए क्या है नए फीचर

Vivo V19 Smartphone available from 15 May 2020

Vivo V19

देशभर में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के बिच अब सरकार ने स्मार्टफोन फोन बेचने की ऑनलाइन अनुमति दे दी है। कुछ कम्पनी अब ऑनलाइन बाजार में स्मार्टफोन और कुछ जरूरी समान को कस्टमर को सेल कर सकती है। 
 
ऐसे में कई कम्पनिया भी अपने नए मोबाइल फोन को लांच करने में लगी है। ऐसा इसलिए है की बाजार में नए प्रोडक्ट आ सके।  स्मार्टफ़ोन बनाने वाली  कमपनी वीवो ने भी अपने नए सीरीज के स्मार्टफोन लॉंचिंग को भी डेढ़ महीने से टाल रखा था।  लेकिन अब कंपनी ने एक नया फोन भारतीय बाजार से उतार दिया है। वीवो ने वी-19 नाम  से स्मार्टफोन भारतीय बाजार में १५ मार्च को लांच कर रही है। इस फ़ोन की सबसे खास बात फोन में छह कैमरे है यह बताई जा रही है। जिसमे चार नार्मल तस्बीरों के लिए और दो सेल्फी के लिए है. और क़्वाड कैमरे की वजह से कंपनी ने इस फ़ोन की कीमत भी ज्यादा रखी है।

कम्पनी  ने किया प्रोसेसर में किया है बदलाव

हालांकि कंपनी ने बाजार में पहले से बिक रहे अपने स्मार्टफ़ोन के मुकाबले इस नयी फ़ोन के प्रोसेसर में बड़ी  सुधार किया है। इस नए फ़ोन में कंपनी ने Qualcomm Snapdragon 712 प्रोसेसर दिया है। इसके अलावा फ़ोन में 4500 mAh की बैटरी दी गई है. जो फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को पूरी तरह से स्पोर्ट करती है.जो की अच्छी बात है।  
 

डिज़ाइन की वजह से फ़ोन की इतनी रखी है कीमत

वीवो कंपनी ने इस फ़ोन की कीमत 27000 रुपये रखी है. जो की बेस मॉडल की कीमत है. अगर आप इस फोन का उच्च मॉडल लेंगे तो फिर और ज्यादा महंगा मिलेगा। वीवो हमेसा से फोन की डिजाइन के बारे में जाना जाता है। यह कंपनी बहुत सुन्दर स्मार्टफोन शुरु से बनाती आयी है। कंपनी ने इस फोन को भी मिस्टिक सिल्वर और पियानो ब्लैक कलर में निकाला है, जिससे सिल्वर वैरियंट में एक प्रीमियम स्मार्ट फ़ोन की फिलिंग अति है। यह बिलकुल सैमसंग के ग्लैक्सी एस 20 जैसा लगता है। 

यह है टेक्निकल स्पेसिफिकेशन 

वजन: 186. 5 ग्राम 
स्क्रीन: 6. 44 इंच 
जैक: 3.5 mm 
यूएसबी: सी - टाइप 
कैमरा : बैक पैनल में 48-megapixel प्राइमरी लैंस, 8MP Ultra - Angle , 2 MP macro camera और 2MP bokeh कैमरा है. जो की अति सुन्दर तस्वीर और वीडियो बनता है.

फ्रंट पैनल में 32 -megapixel primary सेल्फी सूटर कैमरा है. जिसके साथ एक 8 megapixel ultra - wide angle कैमरा भी है.

इसके आलावा फ़ोन में माइक्रो फ़ोन स्पीकर, पावर बटन और आवाज के लिए राकर दिया गया है. लेफ्ट साइड में सिम ट्रे दी गई है. जिसमे दो सिम और एक माइक्रो एसडी कार्ड स्टाल दिया गया है. फोन में सुरक्षा के लिए कोर्निंग गोरिला गलास 6 दिया गया है जिसमे HDR 10 का स्पोर्ट है.  

Post a Comment

 
Top